BREAKING NEWS:
महाराष्ट्र हेडलाइन

सीरम इंस्टिट्यूट वाले अदार पूनावाला को Y कैटेगरी सुरक्षा केंद्र सरकार ने क्यू की है?? नवनीत चतुर्वेदी का है सवाल.

Summary

मुंबई संवाददाता चक्रधर मेश्राम. दि. 2 मई. 2021 जो कि बहुत जरूरी था ,वैक्सीन जो बिक रही है . कई हजार करोड़ का खेल खेला जा रहा है, पहले तो उसे सरकारी फण्ड से पैसा दिया गया कि जाओ वैक्सीन […]

मुंबई संवाददाता चक्रधर मेश्राम. दि. 2 मई. 2021
जो कि बहुत जरूरी था ,वैक्सीन जो बिक रही है . कई हजार करोड़ का खेल खेला जा रहा है, पहले तो उसे सरकारी फण्ड से पैसा दिया गया कि जाओ वैक्सीन बनाओ , मतलब वो पैसे टैक्सपेयर्स के पैसे ही है। किसी दामोदर का दिया हुआ नही था।
अब वो तैयार हुई वैक्सीन महंगे दाम में बेच रहा है . वो भी राज्य सरकार व केंद्र सरकार खरीद रही है, मतलब जिस प्रॉडक्ट का दाम उसको चुकाया जा चुका था ,उसे वापस पब्लिक मनी से खरीदा जा रहा है। वैक्सीन पर अधिकार किसका है ?? जब रिसर्च के लिए केंद्र सरकार से ग्रांट मिली है तो वह प्रॉडक्ट सरकारी हुआ न !! निजी क्षेत्र का कहाँ हुआ ?
यदि यह सीरम इंस्टीट्यूट सरकारी पब्लिक सेक्टर यूनिट होता तो आज यह हजारो करोड़ सरकार के पास होते, लेकिन अब ये अदार पुनावाले को दिए जा रहे है। फ़िर वो इन्ही पैसे में से एक बड़ा हिस्सा इलेक्टोरल बांड के जरिये एक पार्टी विशेष को दे देगा। अब पब्लिक मनी से उसकी सुरक्षा भी की जाएगी अदार -पुनावाले की। नोट:–
कोरोना की यह सेकंड वेव घातक है ,लोग मर रहे है वो भी दिख रहा है। चलो मान लिया कोरोना है लेकिन सवाल यह है कि मोदीजी के दोस्त दिन दुने रात चौगुने कमा कैसे रहे है उनके पास आखिर कौनसा पारस -पत्थर है ?? आखिर खेल क्या है इस वैक्सीन का ? अकेला यह वैक्सीन मार्केट एक लाख करोड़ से ऊपर का है !! यदि वैक्सीन से जान बचाने की गारंटी हो तब भी मैं एक बार शांत बैठ जाऊं,लेकिन वैक्सीन के बाद भी कोरोना संक्रमित लोग हो रहे है और मर भी रहे है तो मैं क्यों न कोरोना को फर्जी षडयंत्र या बायो वेपन कहूँ !!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *