BREAKING NEWS:
देश महाराष्ट्र हेडलाइन

*रिंगणाबोडी क्षेत्र में बिना मंजुरी लाखों का अवैध मुरूम उत्खन* *राजस्व विभाग द्वारा घटनास्थल की जांच* *150ब्रास मुरूम का उत्खनन*

Summary

संवाददाता -कोंढाली नागपुर-अमरावती राजमार्ग के कोंढाळी क्षेत्र के समिपस्थ ग्रामिण आंचल में अनेक गांव के आजू बाजू की खेती निजी व्यवसायों द्वारा खरिदकर कृषी उपयोगी खेती पर ले-आऊट की मार्किंग कर ले आऊट बचने का व्यवसाय जोरों पर है. इन […]

संवाददाता -कोंढाली
नागपुर-अमरावती राजमार्ग के कोंढाळी क्षेत्र के समिपस्थ ग्रामिण आंचल में अनेक गांव के आजू बाजू की खेती निजी व्यवसायों द्वारा खरिदकर कृषी उपयोगी खेती पर ले-आऊट की मार्किंग कर ले आऊट बचने का व्यवसाय जोरों पर है. इन में सेअनेक खेती का मुरूम अवैध मार्ग से उत्खन का कार्य बडे जोरों पर शुरू है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोंढाली से 05किलोमिटर के दुरी पर रिंगणाबोडी गांव तथा राज मार्ग के समिपस्थ ईगल रिसोर्ट के बाजू में मुरूम का दिन रात अवैध उत्खन जारी होने की जानकारी ग्रामवासीयों द्वारा प्राप्त हुई थी., इस शिकायत के विषय में रिंगणाबोडी के ग्राम अधिकारी से अनेक बार संपर्क किया पर वे उपलब्ध नही हुये. तब रिंगणाबोडी के गांव के पास जारी मुरूम उत्खनन के घटना स्थल पहूंच कर जानकारी ली गयी.
यहां के अवैध उत्खनन की जानकारी काटोल उपविभागीय के अधिकारी श्रीकांत उंम्बरकर ,तहसीलदार अजय चरडे, के साथ साथ जिला रायलटी अधिकारी तथा राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारीयों को भी दी गयी.
रिंगणाबोडी केक्षेत्र में जारी मुरूम उत्खनन की जानकारी तहसीलदार अजय चरडे को मिलते ही रविवार 21 फेब्रुवारी को नायब तहसीलदार जंगले को घटना स्थल पर (मौके पर)भेजकर मुरूम उत्खनन की के जांच के निर्देश दिये.
नायब तहसीलदार जंगले रविवार 21फरवरी को सुबह 10-30बजे राजस्व विभाग के कर्मचारी सुखदेव नामदेव बागडे के साथ अवैध मुरूम उत्खनन के घटनास्थल पहूंच कर रिसोर्ट के व्यवस्थाक तथा कमलेश चिचमलकर के उपस्थित में खेत सर्व्ह क्र12तथा21 पर पहूंचे तथा यहां से150ब्रास मुरूम उत्खनन का का पंचनामा किया गया है . यहां से किये गये मुरूम उत्खनन की मंजुरी राजस्व विभाग से नही ली गयी थी यह जानकरी राजस्व विभाग के आधिकारी द्वारा दी गयी है.
जांच अधिकारी ना त जंगले ने बताया की मौके पर एक जेसीबी खडा था. यहां से 130 ब्रास मुरूम की अवैध उत्खनन स समिपस्थ खेत सर्हे क्र 68में डाला गया है, तथा30ब्रास मुरूम सर्व्ह क्र 17,18,19/1के लेआऊट में डाला जाने की जानकारी मिली है.
बताया जाता है की यहां के लाखों के उत्खनन पर अब राजस्व विभाग के कार्यवाही में अवैध उत्खनन करने वालों पर तथा मौके पर उत्खनन करने वाले वाहनों पर क्या कार्यवाही होगी यह सवाल अनुत्तरित है. काटोल नायब तहसीलदार जंगले द्वारा अवैध मुरूम उत्खनन का पंचनामा कर वरिष्ठ अधिकारी को भेजे की जानकारी प्राप्त हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *