BREAKING NEWS:
महाराष्ट्र हेडलाइन

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जन संगठन अखिल भारतीय किसान सभा ,नावाडीह ,बोकारो की ओर से नावाडीह स्थित देवी महतो इंटर कालेज ,एवं भेंड़रा मोड़ में भारत बंद के आंदोलन में सड़क जाम किया गया।

Summary

इस आंदोलन में सैकड़ो कार्यकर्ता भाग लिये । एम्बुलेंस,आवश्यक सेवा ,शादी -विवाह, स्कूल, कालेज जैसे जरुरी कार्यो के लिए गाड़ियों को मुक्त कर दिया गया था। मालूम हो,पूरे चार महीने से दिल्ली में बार्डर में आंदोलन कर रहे है। इस […]

इस आंदोलन में सैकड़ो कार्यकर्ता भाग लिये । एम्बुलेंस,आवश्यक सेवा ,शादी -विवाह, स्कूल, कालेज जैसे जरुरी कार्यो के लिए गाड़ियों को मुक्त कर दिया गया था। मालूम हो,पूरे चार महीने से दिल्ली में बार्डर में आंदोलन कर रहे है। इस आंदोलन में 370 किसान स्मगठन, 24 राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है।झारखण्ड राज्य परिषद सदस्य का0 गणेश प्रसाद महतो ने कहा कि किसान आंदोलन चार महीनों से चल रहा है, लेक8न केंद्र की सरकार की हठ धर्मिता के कारण जाड़े के मौसम में लाखों किसान दिल्ली के सड़को पर रहे।पूरे धूप में ,गर्मी में भी लोग बार्डर पर डटे हुए है। जिस तरह किसान के बेटे देश की सीमाओं में ठंडा, गर्मी, बरसात के मौसम में देश के दुश्मनों सेअपने देश के दुशमनो से अपने देश की हिफाजत के लिए मोर्चा लिए हुए है,उसी तरह से किसान भी ,किसान मजदूरों के दुश्मन ,केंद्र की सरकार से मुकाबला के लिए मोर्चा लिए दिल्ली के बॉर्डर में डटे हुए है। किसान ,किसान पँचायत कर रहे है।किसानों को ही नही बल्कि पूरे मजदूर वर्ग के ऊपर हमला करके, निजीकरण के माध्यम से रोजी रोटी, उसके भविष्य,उसकी सामाजिक सुरक्षा समाप्त कर दिया है। 1अप्रील से निजीकरण को लागू करने उसके कानूनों को लागू करने जा रही है। भारत बंद के आंदोलन को सफल करके भारत के लोग डीजल,पेट्रोल, गैस,की बढ़ती कीमतों के विरुद्ध,तीन कृषि कानूनों के खिलाफ, किसानों के लिए एम0 एस0 पी0 की गारंटी के लिए,एक कानून बनाने की मांग को लेकर,उद्योगों के निजीकरण के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे ।कांग्रेस के प्रखंड अश्य्क्ष श्री इमरान अंसारी जी एवं अन्य नेताओं ने समर्थन एवं वक्तव्य भी दिया। धन्यवाद का0 नुनुचन्द महतो जी ने किया।

झारखण्ड राज्य के सभी बड़े -छोटे शहरों, प्रमुख स्थानों,में भारत बंद को लेकर जुलूस प्रदर्शन किया गया । बोकारो,हजारी बाग़, टाटा,रांची,दुमका गुमला, देवघर, में किया गया।

गणेश प्रसाद महतो
बोकारो
झारखण्ड ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *